breaking news New

महिला बैडमिंटन में गोल्ड-सिल्वर पक्का, साइना-सिंधु में फाइनल भिड़ंत

गोल्ड कोस्ट । 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का जलवा जारी है। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसका मतलब है कि गोल्ड मेडल मुकाबला इन्हीं दोनों भारतीय शटलरों के बीच खेला जाएगा। जीतने वाले को गोल्ड और हारने वाले को सिल्वर मिलेगा। इस तरह महिला एकल वर्ग के दोनों ही मेडल भारत को मिलना तय है।

इससे पहले लंदन ओलिंपिक-2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-14, 18-21, 21-17 से हराया। भारतीय शटलर ने पहला गेम आसानी से जीत लिया था, लेकिन दूसरे गेम में स्कॉटिश खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की और 21-18 से जीता। हालांकि, तीसरा मुकाबला भारतीय खिलाड़ी ने 21-17 से अपने नाम किया।

इस वर्ग का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडल विनर पीवी सिंधु और गत चैंपियन कनाडा की मिशेले ली के बीच हुआ। जहां भारतीय खिलाड़ी ने आसानी से जीत दर्ज की। सिंधु ने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में तो सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की। उनके सामने मिशेले ली कहीं नहीं टिकीं। भारतीय स्टार शटलर ने यह गेम 21-8 से जीत दर्ज की।

इससे पहले आज यानी 10वें दिन भारत के लिए बॉक्सिंग में एमसी मैरी कॉम और गौरव सोलंकी ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि शूटर संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में जीता मेडल जीता। 45-48kg बॉक्सिंग में मैरी कॉम ने नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। मैरी पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रही थीं, जबकि 52kg बॉक्सिंग में गौरव ने नॉर्दर्न आयरलैंड के ब्रेंडन इर्विन को 4-1 से हराया।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password