breaking news New

दर्शकों की डिमांड पर छक्का लगाने वाले सलीम दुर्रानी बीमार

जामनगर। भारत के महानतम आलराउंडर सलीम दुर्रानी के बारे में एक खबर है, जो आपको परेशान कर सकती है। पूर्व क्रिकेटर वाल्टर डिसूजा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि सलीम दुर्रानी गंभीर रूप से बीमार हैं और चार दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।


सलीम दुर्रानी अपने समय में दर्शकों का फेवरेट हुआ करते थे। इस खिलाड़ी की दिवानगी इतनी थी कि एक बार इंग्लैंड के भारतीय दौरे के दौरान उन्हे एक टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया तो पूरे शहर में ‘नो दुर्रानी नो टेस्ट’ के बड़े-बड़े पोस्टर छप गए थे। दुर्रानी के लिए कहा जाता था कि वह स्टेडियम के जिस कौने से छक्के मारने की फरमाइश सुनते थे, अगली गेंद पर वह उसी जगह छक्का मारते थे। ऐसा एक दो बार नहीं, बल्कि उन्होंने अपने कॅरियर में कई बार किया है।

साल 1973 में एमसीसी की टीम भारत के दौरे पर थी। टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों की एक पार्टी हुई। उस पार्टी में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर पैट पोकॉक अपनी गेंदबाजी की तारिफों के पुल बांध रहे थे, तभी दुर्रानी उनके पास गए और उनसे कहा कि आपको तो गेंदबाजी आती ही नहीं है आप क्यों झूठ बोल रहे हैं। मैं आपकी पहली ही गेंद पर ईस्ट स्टैंड पर छक्का लगाउंगा और आप विश्वास कीजिए पोकॉक ने सोचा कि दुर्रानी मजाक कर रहे हैं, लेकिन अगले दिन दुर्रानी ने उनकी पहली ही गेंद पर ईस्ट स्टैंड में छक्का लगाया।