breaking news New

साइना ने दिलाया 26वां गोल्ड, विदेश जमीं पर भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

गोल्ड कॉस्ट.
कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन रविवार की शुरुआत भी बेहतरीन रही। महिला एकल बैडमिंटन के निर्णायक मुकाबले में साइना नेहवाल ने देश की नंबर एक खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 21-18, 23-21 से शिकस्त दी और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं पीवी सिंधु को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। साइना के इस गोल्ड के साथ ही भारत के नाम अब तक कुल 65 मेडल हो गए, जिसमें 26 गोल्ड, 19 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इसी के साथ मेडल्स टैली भारत तीसरे स्थान पर मौजूद है।

साइना के अलावा किदंबी श्रीकांत ने मेन्स सिंगल्स बेडमिंटन के फाइनल मुकाबले में सिल्वर मेडल जीता है। उन्हें मलेशिया के ली चोंग वेई के हाथों 21-19,14-21 और 14-21 से करारी मात मिली। इसके अलावा स्क्वॉश विमेंस डबल्स के फाइनल मुकाबले में दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की जोड़ी ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। इस जोड़ी को न्यूजीलैंड की जोड़ी जोले किंग और अमांडा लेंडर्स के हाथों 9-11 और 8-11 से हार मिली।

ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुई मिक्स डबल्स की जंग में मनिका बत्रा-जी साथियान की जोड़ी ने बाजी मारी और अचंत शरत कमल-मौमा दास की जोड़ी को 3-0 से मात दी। मनिका बत्रा-जी साथियान की जोड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को आखिरी राउंड में 4-11 से शिकस्त दी। इसके अलावा टेबल टेनिस में देश के शरत अचांता ने मेंस सिंगल कैटेगरी में ब्रॉन्ज जीता।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password