breaking news New

कर्नाटक : कांग्रेस का ‘हेलीकॉप्टर’ खोजने निकला विधायक

नई दिल्ली।

कर्नाकट में विधानसभा चुनाव के परिणाम  मंगलवार को आ गए। 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104 सीट, कांग्रेस -78, जेडीएस-38 और दो सीट अन्य  मिली हैं। आए नतीजों में किसी भी पार्टी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं होने की वजह से त्रिशंकू विधानसभा स्थिति बन गई है। वहीं, अब विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इग्लटन रिसॉर्ट में अपने विधायकों के लिए  120 कमरे बुक कराए  हैं।  कांग्रेस सभी विधायकों को सरकार बनने तक यहीं पर रहने को कह सकती है जिससे बीजेपी उनसे संपर्क ना कर पाए।  बताया जा रहा है कि करीब 4 कांग्रेस विधायक मंगलवार रात से पार्टी के टच में नहीं हैं.। कांग्रेस ने इन सभी विधायकों को ढूंढने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेजे हैं।

सरकार बनाने को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस लगातार मोर्चेबंदी कर रही हैं। बीजेपी कह रही है कि उनके संपर्क में जेडीएस-कांग्रेस के विधायक हैं, तो वहीं कांग्रेस अपने विधायकों को रिजॉर्ट में ले जा सकती है।

बेंगलुरु में बुधवार को बैठकों का दौर भी जारी है, कांग्रेस-जेडीएस-बीजेपी अपने विधायकों के साथ बैठक करने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी भी सरकार किसकी बनेगी यह साफ नहीं हुआ है।

0 Comments

Leave a Comment