breaking news New

अगर कैश की है बहुत ज्यादा जरूरत तो हापुड़ के इन एटीएम का करें इस्तेमाल

विमल स्वामी के साथ शक्ति ठाकुर की रिपोर्ट

हापुड़। नोट बंदी के समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि नोट बंदी के चलते होने वाली कैश की दिक्कत को 50 दिन के अंदर समाप्त कर दिया जाएगा। लेकिन इस समस्या से आज फिर पूरा देश जूझ रहा है। इससे हापुड़ जनपद भी अछूता नहीं है। हापुड़ शहरवासी भी एटीएम मशीन में कैश न होने की समस्या से जूझ रहे है। अन्य तहसील व कस्बों के मुकाबले अगर हापुड शहर की बात करे तो शहर वासियों को फिर भी राहत है क्योंकि शहर के अंदर करीब आधे एटीएम मशीन काम कर रहे हैं। दूसरी तरफ जनपद के धौलाना,सिंभावली, गढ़मुक्तेशर व पिलखुवा में ज्यादतर एटीएम मशीने पूरी तरह शो पीस बन चुकी है। खुद जनपद मुख्यालय के हापुड सिटी के लोग भी शहर में लगे काफी एटीएम मशीनों से मायूस होकर ही लौट रहे है।

हर कोई है परेशान
हापुड की रेलवे रोड कस्बे पर ज्यादतर एटीएम हैं। इनमें से कई एटीएम मशीनों में पैसा न होने के चलते ग्राहकों को मायूसी के साथ नो कैश की खाली पर्चियां ही हाथ लग रही है। मेरठ रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर पहुंचे ग्राहक संजय कश्यप से जब हमने बात की तो उनका कहना था कि कल उनके किसी मित्र की शादी है और वो आज शॉपिंग करने के लिए एटीएम पर पैसे निकालने के लिए आए थे लेकिन मशीन में कैश उपलब्ध नही है। अब वो किसी अन्य मशीन पर कैश के लिए ट्राई करेंगे।

 

इन एटीएम में है कैश

हापुड सिटी में एटीएम मशीनों से कैश निकालने के लिए आप रेलवे रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक,एचडीएफसी बैंक,पंजाब नेशनल बैंक,एक्ससिस बैंक,व गढ़ दिल्ली रोड पर पंजाब नैशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया व स्वर्ग आश्रम रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक, व बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीनों में कैश की सुविधा का लाभ ले सकते है।

जल्द दूर होगी यह समस्या

वही बैंक के एक अधिकारी नाम ने छपने की शर्त पर कहा कि इस समय कैश की थोड़ी कमी ऊपर से ही चल रही है, जिसके चलते एटीएम मशीन खाली नज़र आ रही है। कैश की कमी के बारे मे ऊपर के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही एटीएम मशीनों में कैश न होने की दिक्कत को दूर कर एटीएम मशीनों पर आने वाले ग्राहकों को राहत दी जाएगी।