breaking news New

हापुड़ में बंद का असर; नहीं चला इंटरनेट, चर्चा में रही देहरा प्रधान की कार

ओमपाल राणा
धौलाना: एससी/एसटी एक्ट को लेकर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के पक्ष में मंगलवार को सवर्ण व पिछड़ा वर्ग द्वारा घोषित भारत बंद कार्यक्रम धौलाना में शांति व सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस दौरान धौलाना में एक भी दुकान नहीं खोली गई। वहीं कई संगठनों ने ज्ञापन देकर सुप्रीम के फैसले की सराहना की। साथ ही एससी/एसटी एक्ट व आरक्षण को समाप्त करने की मांग की गई। सपनावत में भी ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार अजय शर्मा को ज्ञापन सौंपा। यहां पर बाजार बंद रहा।

सबसे पहले महाराणा संग्राम सिंह किसान कल्याण समिति के बैनर तले गांव बझैडा खुर्द में ही किसानों ने तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा। जिसमें आरक्षण व दलित अधिनियम को समाप्त करने की मांग की। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष मंगू सिंह राणा, महासचिव डा युधिष्ठिर सिसौदिया के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया। इसके बाद धौलाना के व्यापार मंडल से जुड़े पदाधिकारी धौलाना में पिलखुवा चौक पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने एसडीएम मीनू राणा को ज्ञापन सौंपकर भारत बंद के समर्थन में दुकानें बंद रखने की बात कही। यहां पर अजय भारद्वाज, विमल गर्ग आदि मौजूद रहे। वहीं तहसील परिसर में धौलाना तहसील बार ऐसोसिएशन ने ज्ञापन दिया।

यहां पर बार अध्यक्ष सुनील कुमार सिसौदिया ने कहा कि अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। पूर्व अध्यक्ष विनोद सिसौदिया ने कहा कि आरक्षण की अब आवश्यकता नहीं है। इसे समाप्त किया जाना चाहिए। साथ ही समानता के अधिकार का ध्यान रखा जाना चाहिए। इस अवसर पर नितिन तोमर, योगेश कौशिक, गजेंद्र सिंह, राजीव शर्मा, जसवीर राणा, संजीव राघव, अभिषेक तोमर, विनीत सिसौदिया, विक्रम सिसौदिया, प्रदीप तोमर व सुबोध तोमर आदि मौजूद रहे। अंत में राष्ट्रवादी प्रताप सेना के पदाधिकारियों ब्रह्म सिंह, वीरेंद्र सिसौदिया, सुनील अडवाणी, कन्हैया लाल शर्मा, उमेश राणा, राकेश राणा आदि ने ज्ञापन सौंपा। उन्होंने भी आरक्षण व एससी / एसटी एक्ट को समाप्त करने की मांग दोहराई। उन्होंने ऐसा नहीं किए जाने पर पूरे देश में आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम जैसे नारे लगाए जाते रहे।

फूली रहें पुलिस प्रशासन की सांसें:

सुबह से ही पुलिस व प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना था। कई संगठनों द्वारा ज्ञापन देने की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस व अद्र्धसैनिक बल धौलाना बुलाए गए थे। लेकिन सब कुछ शांतिपूर्वक संपन्न होने पर ही अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

डीएम एसपी ने किया दौरा:

इस दौरान डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय व एसपी हेमंत कुटियाल ने भी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान सब कुछ सामान्य मिला।

नहीं चला इंटरनेट:
सोमवार की शाम से ही इंटरनेट सेवा बाधित कर दिए जाने के कारण लोग खासे परेशान रहे। इसके लिए लोग जनपद गौतमबुद्धनगर के निकटवर्ती गांवों ऊंचा अमीरपुर, एनटीपीसी आदि की ओर दौड़ लगाते नजर आए।

गांव गांव रही चर्चा:
भारत बंद को लेकर क्षेत्र के गांवों में सुबह से लेकर शाम तक चर्चाओं का दौर चलता रहा। गांवों के मुख्य स्थानों, चौपालों आदि पर इसी मुद्दे को लेकर बहस होती रहीं।

अंबेडकर प्रतिमाओं पर रही कड़ी सुरक्षा:
क्षेत्र के गांवों में मौजूद अंबेडकर प्रतिमाओं पर भारत बंद के दौरान कड़ी सुरक्षा के इंतजाम रखे गए। जिसके चलते यहां पर सब कुछ ठीक रहा।

चर्चा में रही देहरा प्रधान की कार:
एक कार जिसमें यूपीएसआईडीसी चौकी प्रभारी लौकेश शर्मा अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे। उसको लेकर चर्चा बनी रही। उस कार पर ग्राम प्रधान देहरा लिखा हुआ था। लोग इसे समझ नहीं पाए। लेकिन शायद यह संसाधनों के अभाव का परिणाम था।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password