breaking news New

लोनी में टंकी पर चढ़कर बोला…कूद जाऊंगा-फांद जाऊंगा

राहुल बंसल
लोनी। विकास खंड क्षेत्र के चिरौड़ी गांव में एक सपा नेता गांव की समस्याओं का समाधान नहीं होने के चलते बुधवार को पानी की टंकी पर चढ़ गया। इस दौरान सैकड़ों गांववासी भी उसके साथ मौजूद थे। ग्रमीणों ने बंथला-चिरौड़ी मार्ग को भी जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे बीडीओ और जिलापंचायत अध्यक्ष पति के समझाने बुझाने पर सपा नेता टंकी से उतरा। अधिकारियों और नेताओं ने गांव की सभी समस्याओं का एक महीने के भीतर निपटारा करने का आश्वासन दिया। लेकिन टंकी से उरते ही पुलिस ने सपा नेता को गिरफ्तार करने की कोशिश की। इस दौरान वह चकमा देकर फरार हो गया।


दरअसल, करीब 12.00 बजे चिरौड़ी गांव निवासी सपा नेता हरीश चौधरी सैकड़ों ग्रामवासियों के साथ चिरौड़ी गांव के बहार बनी जल निगम की पानी की टंकी पर चढ़ गया। इस दौरान उसके साथी ग्रामीणों ने बंथला-चिरौडी मार्ग जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी लाइनें लग गई और भीषण गर्मी में यात्री भारी परेशान हुए। हरिश का कहना था कि वह जब तक टंकी से नीचे नहीं उतरेगा। जब तक प्रशासनिक अधिकारी आकर उसकी समस्या नहीं सुनते। अगर कोई अधिकारी नहीं आता है तो वह टंकी से कूदकर अपनी जान दे देगा। घंटों बाद जाम की सूचना मिलने पर लोनी थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और हरिश को समझाने लगे लेकिन हरिश नही माना और अधिकारियों को बुलाने की मांग की। जिलापंचायत अध्यक्ष पति पवन मावी, विद्यायक प्रतिनिधि ललित शर्मा व बीडीओ वर्षा सिंह मौके पर पहुंची। और हरिश चौधरी को गांव की सभी समस्याओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। हरिश चौधरी ने बताया की गांव में पानी की टंकी करीब चार साल से बंद पड़ी है। गांव के ज्यादातर हैडपंप खराब है और ग्रामीण भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए तरस रहे है। गलियों में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। तालाब व नाले की साफ-सफाई नहीं की जा रही है। नाले का निर्माण भी ग्राम प्रधान सरला देवी द्वारा नहीं कराया जा रहा है। इन सब समस्याओं को लेकर कई बार ग्राम प्रधान से शिकायत की लेकिन ग्राम प्रधान ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी के ट्वीटर हेंडल पर भी शिकायत की गई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।  ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए मजबूरन आज मुझे ये कदम उठाना पड़ा।


बीडीओ वर्षा सिंह से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उनका कहना था कि पेयजल की इतनी गंभीर समस्या है उन्हें नही पता था। अब मामला संज्ञान में आया है। एक महीने के भीतर पानी की टंकी से पानी सुचारु कर दिया जाएगा और हैंडपंपों की समस्या के साथ-साथ बाकी जो भी गांव की समस्या है उसका जल्द ही निपटारा कर दिया जाएगा।

वमौके पर पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष पति पवन मावी का कहना है कि हरिश चौधरी की जनहित से जुड़ी हुई सभी मांगे मान ली गई है। और एक महीने के भीतर सभी समस्याओं का निपटारा कर दिया जाएगा। अधिकारियों और नेताओं के जाने के बाद हरिश चौधरी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को चकमा देकर हरिश मौके से फरार हो गया।

0 Comments

Leave a Comment