breaking news New

मोदीनगर के लाल का बेमिसाल सफर, अब IPL में करेगा कमेंट्री

ओम प्रकाश शर्मा

मोदीनगर। नगर के निकटवर्ती खिंदौड़ा गांव निवासी युवक योगेन्द्र गोस्वामी ने अभाव का जीवन जीते हुए क्षेत्र का नाम बुलन्दियों तक पहुंचा दिया है। खेती बाड़ी से लेकर खेल की दुनिया तक उसका सफर बेमिसाल है। पिता के साथ खेती बाड़ी में जीवन गुजारने वाले योगेन्द्र को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था। क्रिकेट देखना और उसकी कमेंट्री सुनना शौक बन गया था। आज से शुरू हो रहे आईपीएल के कुछ मैचों में योगेंद्र कमेंट्री करेगा।

क्रिकेट कमेंटेटर सुरेश सरैया की कमेंट्री ने योगेन्द्र को इतना प्रभावित कर दिया कि जिंदगी योगेन्द्र ने कमेंटेटर बनने का फैसला कर लिया। अपने गांव से ही लोकल मैच में कमेंट्री करने की शुरुआत में मुश्किल जरूर थी पर योगेन्द्र के जीवन के उस पल ने आज उसे आसमान की बुलंदियों तक पहुंचा दिया। इतना ही नही योगेन्द्र के नाम कई रिकार्ड भी है जिसमे उसका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड व इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड बुक में पूर्व में ही शामिल किया जा चुका है। कलर्स चैनल टीवी रियाल्टी शो गो इंडिया गो टू टेलेंट शो में एक मिनट में 172 क्रिकेटरों के नामों को बखूबी बोल दिया था। फिलहाल योगेन्द्र दूरदर्शन आकाशवाणी नई दिल्ली में खेल विभाग में कार्यरत है।

टैलेंट प्रतियोगिता में भी योगेन्द्र अपना परचम लहरा चुका है जिसमे कई सम्मानित अधिकारियों द्वारा योगेन्द्र सम्मान भी पा चुका है। आकाशवाणी में एफम चैनल व युवावाणी चैनल पर भी योगेन्द्र अपना कार्यक्रम महफ़िल व दिल से दिल तक प्रस्तुत कर चुका है। वर्तमान में गाज़ियाबाद क्रिकेट एसोसिएसन व दिल्ली क्रिकेट एसोसिएसन का मेम्बर भी है। आईपीएल जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट में भी योगेन्द्र को कमेंट्री करने का मौका मिल चुका है। योगेन्द्र का सपना अपने क्षेत्र का नाम बुलन्दियों तक पहुंचाना है जिसके प्रति वह जी जान से जुटा हुआ है|