breaking news New

माई सर्किल्स इंपैक्ट : कूड़ा हुए डस्टबिन में अब गिरेगा कूड़ा

सत्येंद्र त्यागी

मोदीनगर । नगर पंचायत निवाड़ी में माई सर्किल्स की खबर के बाद कस्बे के सभी 10 वार्डों में डस्टबिन लगाने का काम शुरू हो गया है। नगर पंचायत निवाड़ी के कार्यालय में ही काफी टाइम से ये सारे डस्टबिन पड़े हुए थे।

माई सर्किल ने एक सप्ताह पहले इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इसके बाद नगर पंचायत के अधिकारियों ने पड़े डस्टबिनों की सुधि ली।


कस्बे में डस्टबिन लगाए जाने की सूचना पाकर लोगों में खुशी है। लोगों का कहना है कि माई सर्किल की खबर के बाद डस्टबिन के लगने से इलाके में सफाई रहेगी। उम्मीद है कि अब जगह-जगह कूड़ा- कचरा जमा नहीं होगा। इससे पहले हर घर के बाहर कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था

गाजियाबाद के तहसील मोदीनगर की नगर पंचायत निवाड़ी के सभापति शेखर त्यागी ने बताया कि नगर पंचायत निवाड़ी में करीब 10 वार्ड हैं। उन्होंने कहा कि 10 वार्डों में करीब 45 डस्टबिन लगाने का काम शुरू हो गया है। करीब 4-4 डस्टबिन हर वार्ड में लगेंगे। नगर पंचायत निवाड़ी में 10 वार्ड है तथा 5 डस्टबिन मंदिरों के बाहर लगाए जाएंगे। कुछ डस्टबिन स्कूलों व थाने पर व बैंकों के बाहर लगाने का प्रयास चल रहा है। कस्बावासी अजेंदर त्यागी व विरेंदर त्यागी का कहना है कि डस्टबिन लगने से कस्बे में सफाई रहेगी।