breaking news New

लोनी सीएचसी में नहीं है गैस जैसी बीमारियों की दवा

कौशल शर्मा
लोनी। सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में अभी भी मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था नहीं है। पी‌ड़ित मरीज सुबह सात बजे से ही पर्ची के लिए लम्बी कतार में लग जाते हैं  और दोपहर 12 बजे तक चिकित्सकों के पास लाइन लगानी पड़ती है। मरीजों को कई बीमारियों की दवाएं भी नहीं मिल पाती हैं।

 

बाहर खड़े मरीजों ने बताया कि 10.30 बजे तक डॉक्टर आते हैं। तब तक पर्ची बनाई जाती हैं। सीएचसी में टीवी के मरीजों की ब्लड जांच के लिए सीबी नाट मशीन को स्थापित किया गया हे लेकिन वहां भी अव्यवस्था का हाल है। आंकड़ों के मुताबिक, हर महीने सीएचसी पर 300 से 400 टीबी के मरीज आते हैं। यानि रोजाना करीब 13 से 14 मरीज इलाज कराने आते हैं। लेकिन कई बार टीबी की दवाएं नहीं मिल पाती हैं।

 

सीएचसी प्रभारी डाक्टर मथौरिया ने बताया कि  मंगलवार को लगभग 700 मरीज आए। अधिकतर मरीज बुखार, नजला, खांसी आदि हल्की फुल्की बीमारी से पीड़ित थे। एसीडीटी के मरीजों की दवाई करीब  दो महीने  से नहीं है।  इस मामले में सीएमओ एनके गुप्ता ने कहा कि लोनी में मरीजों की संख्या अधिक है इसलिए दवाईयां खत्म हो जाती हैं। दो-तीन में दवाईयां मुख्यालय से भेजी जाती है। आज भी दवाएं भेजी गई हैं। अगर दवाएं कम होंगी तो एक-दो दिन में भेजी जाएंगी।

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password