breaking news New

नगरपालिका और ठेकेदारों के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

राहुल बंसल
लोनी। बुधवार को लोनी तहसील में भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी को विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी के साथ-साथ कई समस्याओं का उल्लेख किया गया था  और पूर्व में की गई नगरपालिका व ठेकेदारों की शिकायत का समाधान नहीं होने पर भानु ने आंदोलन की चेतावनी भी दी।

बुधवार सुबह 11:00 बजे लोनी तहसील में भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों कार्यकर्ताओं भानु के जिलाध्यक्ष सचिन पंडित के नेतृत्व में पहुंचे। वहां पर जमकर नारेबाजी करते हुए धरना प्रर्दशन किया। इस दौरान भानु कार्यकर्ताओ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के नाम उप जिलाधिकारी अमित पाल शर्मा को विभिन्न मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रुप से किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, फसलों के दाम लागत मूल्य का डेढ़ गुना होना चाहिए, फसली श्रृण बिना ब्याज के दिया जाए, वरिष्ठ किसान व मजदूरों को प्रतिमाह 5000 रुपए पेंशन दी जाए, स्थानीय आयोग का गठन, नगरपालिका में डेयरी संचालकों को गोबर डालने के लिए स्थान दिया जाए व ट्रोनिका सिटी अपेरल पार्क में डाईंग फैक्ट्रियों से निकलने वाले रसायनयुक्त दूषित पानी की समस्या का निपटारा करने आदि समस्याओं का समाधान कराने की मांग की गई है।

वहीं ज्ञापन में भानु जिलाध्यक्ष पंडित सचिन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि लोनी नगर पालिका में अधिकारी व ठेकेदारों की पूर्व में शिकायत की गई थी। जिसमें नाले, इंटरलॉकिंग, स्वच्छ भारत अभियान के तहत पुराने शौचालय पर ही नए शौचालय का निर्माण किया गया। इस मामलों को लेकर कई बार शिकायत की गई है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अगर जल्द समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो भारतीय किसान यूनियन आंदोलन करने को मजबूर होगी।

प्रदर्शनकारियों में मुख्य रुप चौधरी राष्ट्रीय महासचिव अवनीत पवार, प्रदेश सचिव प्रवीण शर्मा सिरौली, जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र रावल, मास्टर राजकुमार गौड़, अजय गिरी, राहुल ठाकुर, गुलाब, जाकिर पठान, हरपाल गुर्जर, योगेंद्र चौधरी, हरेंद्र कसाना, सतवीर चौधरी आदि सहित दर्जनों किसान उपस्थित रहे।

0 Comments

Leave a Comment