breaking news New

मेट्रो से जा सकेंगे गाजियाबाद, सितंबर में शुरू होंगे दो नए रूट

गाजियाबाद सिटी। मेट्रो के दो नए रूट जल्द ही शुरू होने वाले हैं। इससे नोएडा और गाजियाबाद के लोगों को राहत मिलने वाली है। डीएमआरसी सितंबर तक दो नए कॉरिडोर शुरू करेगी, जो दिलशाद गार्डन को गाजियाबाद से और द्वारका को नोएडा के सेक्टर-62 से जोड़ेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने कहा कि ब्लू लाइन वाला कॉरिडोर नोएडा सिटी सेंटर से आगे यानी इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक जाएगा। इससे नोएडा के 34, 52, 59, 61 और 62 सेक्टर जैसे दूर के इलाकों में मेट्रो कनेक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि दो-तीन जगहों को छोड़कर दोनों कॉरिडोर का काम लगभग पूरा हो गया है और ऐसी उम्मीद है कि सितंबर तक कॉरिडोर पूरी तरह तैयार हो जाएंगे।

लंबे समय से अटका दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा मेट्रो प्रोजेक्ट भी सितंबर में शुरू हो सकता है। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से उन लोगों को फायदा होगा जो जीटी रोड और जिले के अंदरूनी हिस्सों में रहते हैं। वर्तमान में ब्लू लाइन पर गाजियाबाद में सिर्फ दो ही स्टेशन हैं – कौशांबी और वैशाली।

इन दो कॉरिडोर के अलावा मेट्रो की एक्वा लाइन (जो ब्लू लाइन का एक्सटेंशन है) का भी ग्रेटर नोएडा तक विस्तार हो जाएगा। यह नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) के अधीन होगा।

वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भी दिलशाद गार्डन से न्यू बस स्टेंड कॉरिडोर को वैशाली से जोड़ने के तहत वैशाली और मोहन नगर के बीच एक नया कॉरिडोर शुरू करेगा। वहीं नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद को जोड़ने के लिए डीएमआरसी एक अलग कॉरिडोर की प्लानिंग कर रही है।

डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने आगे कहा कि मोहन नगर से वैशाली और नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद के बीच के कॉरिडोर की रिपोर्ट तैयार हो गई और अप्रूवल के लिए गाजियाबाद डिवेलपमेंट अथॉरिटी को सौंप दी गई है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password