breaking news New

14 घंटे बाद भी नहीं बुझी फैक्ट्री की आग, 15 करोड़ का नुकसान

नीरज मिश्र और मानवेंद्र की रिपोर्ट

गाजियाबाद के कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित अजय पाइप इंडस्ट्री में लगी भयंकर आग पर शाम ठह बजे तक भी काबू नहीं पाया जा सका है। आग को बुझाने में सुबह से फायर कर्मी ही लगे हैं। फिलहाल मौके पर दर्जन भर दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आगजनी का यह मामला थाना लिंक रोड इलाके का है।

फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर पवन का कहना है कि आग सुबह चार से पांच बजे के बीच लगी। आग लगने की वजह के बारे में एक दूसरे मजदूर दीपक ने बताया कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। एक स्थानीय निवासी मनोज ने बताया कि आग की वजह फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही है।

फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड विभाग काफी मुस्तैदी से लगा हुआ है और मौके पर फायर ब्रिगेड की दर्जनभर गाड़ियों सहित एंबुलेंस और क्रेन को तैनात किया गया है। इस आगजनी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि आगजनी से 15 करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान हुआ है।

फैक्ट्री में लगी आग पर फायर ब्रिगेड विभाग के एफएसओ ए.ए हुसैन ने बताया कि काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है और देर शाम तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा।