breaking news New

बिजली विभाग को सिर्फ नोएडा में 50 लाख से अधिक का नुकसान, अभी तक सामान्य नहीं हुई आपूर्ति

दीपक सिंह
नोएडा।
बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। रविवार को मौसम ने करवट ली और एक बार फिर आंधी-तूफान ने दस्तक दे दी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तो तूफ़ान का असर रहा, साथ ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके भी धूल भरी आंधी भी चली। तूफान के बीच दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई है। आंधी-तूफ़ान और बारिश के चलते कई पेड़ और बिजली के पोल उखड गए। इसके चलते सिर्फ नोएडा में क़रीब पचास लाख रूपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

पचास लाख से अधिक की क्षति

बताया जा रहा है कि रविवार की रात में आई आंधी और रह-रहकर हो रही बारिश ने गौतम बुद्धनगर में जमकर तबाही मचाई। इस तूफ़ान में कई नागरिक घायल हो गए। वहीं, बड़े पैमाने पर सम्पतियों के नुकसान की खबर है। आंधी के दौरान गौतम बुद्धनगर में कई स्थानों पर 11000 केवी ओर 33000 केवी की लाइन के तार गिर गए व बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हो गए।

इन घटनाओं में कई नागरिकों के घायल होने की भी खबर है। तूफ़ान प्रभावित इलाकों का दौरा सोमवार को जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी और एसएसपी ने किया। साथ संबंधित अधिकारियों को किसानी और अन्य नुकसान का व्यौरा बनाकर भेजने का निर्देश दिया है।

नागरिक रहे सावधान आज भी है तूफ़ान के आने की आशंका

ग्रेटर नोएडा के दनकौर, रबूपुरा, जहाँगीरपुर, जेवर सहित दो दर्जन से अधिक गांवों का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया। इस तूफ़ान की वजह से करीब सौ से अधिक गांवों की बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। इसके चलते नागरिकों को और किसान के कृषि कार्य प्रभावित हो रहे हैं। तूफ़ान का कहर यहीं तक नहीं थमा है, आज अर्थात सोमवार और मंगलवार को भी आंधी-तूफ़ान आने की आशंका है।

0 Comments

Leave a Comment