breaking news New

नोएडा में स्कूल ने बढ़ाई 50 फीसदी से अधिक फीस, सड़क पर उतरे अभिभावक

नोएडा के सेक्टर 21 में स्थिति बाल भारतीय पब्लिक स्कूल के खिलाफ आज अभिभावकों ने प्रदर्शन करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा। पैरेंट्स का कहना है कि स्कूल ने एनुअल चार्ज एकदम से इतना बढ़ा दिया जिसकी हमें उम्मीद भी नहीं थी। हम अपने बच्चो को कैसे पढ़ाए? जब हम इस बारे में स्कूल की प्रिंसिपल से मिले तो उन्होंने हमसे कोई बात नहीं की। उल्टा बच्चों के हाथों हमारे पास नोटिस भेज दिया।

बता दें कि यूपी सरकार ने अपने आदेश में सिर्फ 5 से 7 फीसदी फीस बढ़ाने का प्रस्ताव जारी किया लेकिन स्कूलों ने अपनी मनमानी के अनुसार 18 से 23 फीसदी फीस बढ़ा दी है। इससे अभिभावक परेशान नजर आ रहे है। स्कूलों की मनमानी के खिलाफ आए दिन प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन स्कूल प्रशासन है कि पैरेंट्स की एक भी सुनने को तैयार नहीं है। सेक्टर 21 में स्थिति बाल भारती पब्लिक स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन कर सैकड़ों पैरेंट्स ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपने पंहुचे।


प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों की माने तो स्कूल द्वारा बढ़ाई गई फीस पर स्कूल प्रशासन से चर्चा करने गए तो स्कूल ने बदतमीजी से बातचीत की। साथ ही कुछ छात्रों के हाथ घर पर नोटिस भेज दिया। इसमें पैरेंट्स किसी भी प्रकार का कोई प्रोटेस्ट स्कूल से सामने न करें। एनुअल चार्ज 5500 रुपए था वो बढ़ाकर अब सीधा 10 हजार कर दिया गया। पेरेंट्स की मांग है कि स्कूल प्रिंसिपल अपने पद इसे स्तीफा दें या हमसे माफ़ी मांगे, बढ़ाई हुई फीस वापस करें, गवर्मेंट ऑर्गेनिजेशन द्वारा स्कूल के अकॉउंट को पिछले पांच साल का रिकॉर्ड चेक किया जाए।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password