breaking news New

नोएडा पुलिस ने चंद घंटों में बाप को बेटे से मिलाया

दीपक सिंह

नोएडा: सोशल मीडिया से आजकल लगभग सभी जुड़े हैं खासकर युवा वर्ग के लोग लेकिन इसका इस्तेमाल अच्छी तरीके से करना बहुत ही कम लोग जानते हैं। पुलिस भी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती है। इसकी बानगी तब देखने को मिली जब एक वृद्ध को नोएडा के सैक्टर-55 में घूमते हुए सैक्टर 58 थाने की पुलिस पाती है।

बुजुर्ग अपना नाम राजपाल सिंह पुत्र रिसाल सिंह तो बता रहा था लेकिन अपने घर का पता नहीं बता पा रहा था। अब नोएडा पुलिस के सामने चुनौती थी कि वह कैसे बुजुर्ग को उसके घर तक पहुंचाए। लेकिन सैक्टर 58 थाने की पुलिस को सोशल मीडिया मदद के लिए नजर आया। फिर क्या था एक मैसेज ‘आज नोएडा पुलिस को एक बुजुर्ग व्यक्ति मिले हैं। अपना नाम राजपाल सिंह पुत्र रिसाल सिंह बता रहे हैं। गांव का नाम नहीं बता पा रहे हैं। उम्र करीब 70 वर्ष है सेक्टर 55 में घूमते हुए मिले हैं। शारीरिक तथा दिमागी तौर पर कमजोर है। यदि किसी व्यक्ति को इनके बारे में कोई पता चले तो कृपया थाना सेक्टर 58 नोएडा को बताने का कष्ट करें थाने का नंबर 9870395063 है।” सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
थोड़ी ही देर में मैसेज वायरल होते-होते बुजुर्ग के बेटे के पास पहुंच गई। बेटा मुकेश कुमार ने तुरंत वायरल हो रहे थाने के नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी कि वह उनके पिता हैं और वो गांव पारपा थाना धौलाना जिला हापुड़ के रहने वाले है।

मुकेश कुमार ने पुलिस को जानकारी दी कि वह नोएडा के अल्फा 2 में रहते हैं। थोड़ी ही देर बाद बुजुर्ग के छोटे पुत्र राकेश कुमार सिंह थाने आकर अपने पिता को साथ ले गए। राकेश ने उनके पिता को संभालने के लिए पुलिस का शुक्रिया अदा किया। कुल मिलाकर यहां नोएडा पुलिस के साथ-साथ सोशल मीडिया भी हीरो बनी।