breaking news New

फर्जी निकली नोएडा लूट, आरोपियों ने किया सनसनीखेज खुलासा

गौरव गौड़

गौतम बुद्ध नगर। नोएडा सेक्टर 18 में 8 लाख रुपये की सनसनीखेज लूट के मामले में नोएडा पुलिस ने खुलासा करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों से पूछताछ के बाद पता चला है कि 8 लाख की यह लूट पूरी तरह से फर्जी है। दरअसल यह लोग एक फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे और उसका सारा पैसा सेक्टर 18 के ICICI बैंक में जमा करते थे और इसी जमा पैसे के लेनदेन को लेकर इन लोगों ने लूट की फर्जी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले पीड़ित और फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

5 अप्रैल को सेक्टर 18 में दिनदहाड़े 8 लाख की लूट की सूचना के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। लूट की इस घटना के बाद जब पुलिस ने मामले की जांच करनी शुरू की तो मामला कुछ और ही सामने आया। दरअसल लूट की वारदात पूरी तरह से फर्जी थी, जांच के दौरान पुलिस की गिरफ्त में आया दिलीप और पीड़ित दुर्गेश आपस में एक दूसरे को जानते थे और यह लोग एक फर्जी कॉल सेंटर को चलाया करते थे। साथ ही फर्जी कॉल सेंटर में लोगों को ठगा गया। पैसे को लूट के कथित पीड़ित दुर्गेश की पत्नी के नाम से खोले गए इस बैंक अकाउंट में जमा किया जाता था, जिसके बदले फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले यह लोग पीड़ित को करीब 13 फीसदी की हिस्सेदारी दिया करते थे, लेकिन अकाउंट में 8 लाख जमा होने के बाद पीड़ित के मन में लालच आ गया और पैसों को हड़पने के लिए उसने लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी।

फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो लाख रुपये नगद, 6 मोबाइल और दो कंप्यूटर और भारी मात्रा में लोगो कॉलिंग डाटा मिला।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password