breaking news New

हाईटेक हुई गौतम बुद्ध नगर पुलिस, अब मोबाइल से कटेगा चालान

ग्रेटर नोएडा आए डीजीपी ओपी सिंह ने नॉलेज पार्क, थाना इकोटेक तृतीय थाने और फायर स्टेशन नॉलेज पार्क के भवनों का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर डीजीपी ने थाना परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। इसके बाद डीजीपी ने एसएसपी ऑफिस सूरजपुर में जनपद गौतम बुद्ध नगर के सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, समस्त क्षेत्राधिकारियों और समस्त थाना प्रभारियों की एक मीटिंग ली गई। इसके साथ ही ऑटोमेटिक चालान जनरेशन ( ई चालान जेनेरेशन ) जेवर टोल प्लाजा का लोकार्पण किया गया और यातायात कर्मियों को 153 मोबाइल हैंडसेट प्रदान दिए गए। नोएडा के गिझौड़ चौराहे और स्टेडियम चौराहे पर आरएलवीडी कैमरों को लगाये जाने की योजना का भी शुभारंभ किया गया।

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र की तुलना दिल्ली से की जाती है। लगातार बढ़ते वाहनों के देखते हुए इस क्षेत्र में ई -चालान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है ,जिससे क्षेत्र के ट्रैफिक पुलिस को काफी मदद मिलेगी। ट्रैफिक को सुचारु रूप से विकसित करने से शहर मॉर्डन सिटी के रूप में उबर कर आएगा। साथ साथ डीजीपी ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर की संख्या बढ़ाने की भी बात कही। अभी शहर में दो ट्रैफिक इंस्पेक्टर है। पांच नए इंस्पेक्टर की बढ़ोतरी की जाएगी। बताया कि जेवर टोल प्लाजा पर भी स्वचालित केंद्र की स्थापना की जाएगी, जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे, जिससे आने -जाने वाले वाहनों के बारे में पता लग सके, अगर कोई भी वाहन सो सौ से अधिक स्पीड से दौड़ता हुआ पाया गया तो उसे ट्रैफिक नियम उल्लंघन माना जाएगा।

डीजीपी ने जनपद गौतम बुद्ध नगर के जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों और अन्य संगठनों फोनरवा , एन.ई.ए. , नीवा, एक्टिव सिटीजन ग्रुप तथा अन्य व्यक्तियों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं तथा सुझाव सुने गए।

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password