अमेरिका ने दी ईरान को चेतावनी, युद्ध हुआ तो मिट जाएगा पूरा देश

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन ईरान लड़ाई चाहता है तो आधिकारिक तौर पर उसका अंत हो जाएगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना। हालांकि, ट्रंप ने यह साफ नहीं किया है कि धमकी से उनका अर्थ क्या है। ट्रंप की इस धमकी के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या अमेरिका और ईरान क्या अब युद्ध के अंतिम मुहाने पर पहुंच चुके हैं। बताते चलें कि इससे पहले सऊदी अरब ने भी ईरान को चेतावनी जारी की थी।

अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ईरान पर सख्त कार्रवाई की वकालत कर रहे हैं, जबकि कई वरिष्ठ अधिकारी इसका विरोध कर रहे हैं। अमेरिका और ईरान के बीच हालिया टकराव, पिछले हफ्ते सऊदी की तेल संपत्तियों पर हमले और इराक की राजधानी बगदाद में भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में कई सरकारी इमारतों और दूतावासों को क्षेत्र में गोलीबारी के बाद बढ़ा है।

बताते चलें कि अमेरिका और ईरान के बीच परमाणु हथियारों को लेकर तनाव बना हुआ है। बीते दिनों ईरान पर प्रतिबंध लगाते हुए अमेरिका ने कई देशों को उनसे कारोबारी रिश्ते तोड़ने को कहा था, जिसमें भारत भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed