खौफ में पाक, मोदी के भाषण में कार्यकर्ताओं के अभिनंदन को पाक एंकर समझा IAF का विंग कमांडर

इस्लामाबाद। बालाकोट में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के खौफ से पाकिस्तान अभी तक उबर नहीं पाया है। शायद यही वजह है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद संसदीय भाषण में कह रहे थे भारतीय जनता पार्टी के परिवार का प्रत्येक प्रत्येक साथी कोटि कोटि अभिनंदन का अधिकारी है। तब पाकिस्तान के एंकर को लगा कि पीएम मोदी विंग कमांडर अभिनंदन का गुण गान कर रहे हैं।

उसने लाइव न्यूज में कहा कि मोदी विंग कमांडर अभिनंदन का बखान चुनाव में जीत के बाद भी कर रहे हैं। टेलीविजन चैनल ARY न्यूज के पाकिस्तानी एंकर ने ‘अभिनंदन’ शब्द की गलत व्याख्या की। उसने सोचा कि मोदी जिस अभिनंदन की बात कर रहे हैं वह भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान हैं। एंकर ने कहा कि यह वही भारतीय पायलट है, जिसे पाकिस्तान ने बालाकोट हवाई हमले के बाद बंदी बना लिया था।

बहरहाल, इस रिपोर्ट को पढ़ने वाले एंकर की सोशल मीडिया में काफी फजीहत हो रही है। बताते चलें कि सर्वसम्मति से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता चुने जाने के बाद भाषण नरेंद्र मोदी का पहला संबोधन शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में दिया था। इसमें उन्होंने अपनी सरकार के अगले कार्यकाल का एजेंडा सेट किया था। संबोधन में पीएम मोदी ने चुनाव में जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा था भारतीय जनता पार्टी के परिवार का प्रत्येक प्रत्येक साथी कोटि कोटि अभिनंदन का अधिकारी है। मोदी ने कहा कि हमने सबका साथ, सबका साथ किया है और अब हमें सबका विश्वास जीतना है।

हालांकि, पाकिस्तानी एंकर ने ‘अभिनंदन’ शब्द की गलत व्याख्या की। अपने भाषण में मोदी ने मूल रूप से इसका इस्तेमाल किया, ‘भारतीय जनता पार्टी से संबंधित प्रत्येक सदस्य बधाई देने के लिए किया था, जिनकी वजह से भाजपा ने लोकसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की। जबकि पाकिस्तानी एंकर इसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन से जोड़ बैठा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed