साध्वी प्रज्ञा के गोडसे पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी भी आहत, कहा कभी माफ नहीं करूंगा

भोपाल। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाला बयान अब बीजेपी आलाकमान के गले की फांस बन चुका है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता इससे हुए नुकसान की भरपाई में जुट गए हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद इस संबंध में एक बयान जारी करना पड़ा है। उन्होंने प्रज्ञा के बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सख्त लहजे में कहा कि प्रज्ञा और बाकी लोग जो गोडसे और बापू के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं वह खराब है। यही नहीं, उन्होंने कहा कि भले ही प्रज्ञा ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली हो, लेकिन वह दिल से उन्हें कभी माफ नहीं कर सकेंगे।

पीएम मोदी ने कहा ऐसा कहने वालों को 100 बार सोचना पड़ेगा
एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने साध्वी प्रज्ञा के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा, ‘गांधी और गोडसे के संबंध भयंकर खराब है, हर प्रकार घृणा के लायक है, आलोचना के लायक है, सभ्य समाज में ऐसी बातें नहीं कही जा सकती हैं। ऐसा कहने वालों को आगे से 100 बार सोचना पड़ेगा।’ पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘उन्होंने भले ही माफी मांग ली हो लेकिन मैं दिल से कभी उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा।’

विपक्ष के निशाने पर है बीजेपी पार्टी
बता दें कि पीएम मोदी ने भोपाल सीट से प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को समर्थन दिया था लेकिन प्रज्ञा के बयानों से अब बीजेपी को बैकफुट पर आना पड़ा है। इसे एक बड़ा मुद्दा बनाकर विपक्ष भी लगातार साध्वी समेत बीजेपी आलाकमान पर निशाना साध रहा है। विपक्ष का कहना है कि भोपाल सीट पर चुनाव हो जाने के बाद पीएम मोदी प्रज्ञा का विरोध कर रहे हैं। यह उन्हें पहले करना चाहिए था।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मांगा स्पष्टीकरण
इससे पहले नाथूराम गोडसे पर बीजेपी नेताओं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े और सांसद नलिन कतील के बयानों पर सियासी बवाल के बाद बीजेपी ने सफाई जारी की है। बीजेपी नेताओं के बेतुके बयानों से भड़के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इन नेताओं के ये बयान उनके निजी बयान हैं और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। इसके साथ ही शाह ने तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने की बात कही है। अनुशासन समिति सभी नेताओं से जवाब मांगेगी और 10 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed