मुसलमान मां ने बच्चे का नाम रखा नरेंद्र दामोदार दास मोदी, कहा मेरी तरफ से जीत का तोहफा

गोंडा। ‘मोदीजी अच्छा काम कर रहे हैं। वह दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण एक तोहफा भर है। तीन तलाक पर कानून बनाकर मोदीजी ने मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया है।’ यह कहना है गोंडा जिले की एक मुस्लिम मां की। उन्होंने अपने नवजात बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदार दास मोदी रखा है। ऐसा उन्होंने बीजेपी की जीत और पीएम मोदी के काम से उत्साहित होकर किया है। बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के बाद देश भर से आ रही अजब-गजब खबरों की बीच इस खबर का अलग ही अर्थ है और यह मुसलमानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता की भी परिचायक है।

इच्छा जताई पीएम के नाम पर बच्चे का नाम रखने की

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना गोंडा जिले के वजीरगंज कस्‍बे के परसापुर महरौर की है। यहां मैनाज नाम की एक मुस्लिम महिला ने 23 मई को एक नवजात बच्‍चे को जन्‍म दिया। बच्‍चे के पैदा होने के बाद जब उसके नाम पर विचार किया जाने लगा तो मैनाज ने इच्‍छा जाहिर की कि बच्‍चे का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जाए। पहले-पहल तो लोगों को यह मजाक लगा लेकिन जब बच्‍चे की मां अपनी बात पर अड़ी रही तो लोग सोच में पड़ गए।

खाड़ी देशों में करने वाले पिता से भी पूछा

बच्‍चे के पिता मुश्‍ताक अहमद भारत के बाहर खाड़ी देशों में काम करते हैं। वह भी भारत में नहीं थे, लिहाजा बच्‍चे के दादा मोहम्‍मद इदरीस आगे आए और उन्‍होंने अपनी पुत्रवधू की इच्‍छा का समर्थन करते हुए बच्‍चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई। इसके बाद बच्‍चे के पिता से फोन पर बात करके उनकी सहमति ली गई और डीएम कार्यालय में एक हलफनामा दर्ज कर कहा गया कि परिवार रजिस्‍टर में बच्‍चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed