केरन पोलार्ड को भारी पड़ा आईपीएल फाइनल में अंपायर से पंगा लेना, जानिए फिर क्या हुआ

हैदराबाद। आईपीएल का फाइनल हो और उत्तेजना चरम पर न हो, ऐसा कैसे हो सकता है। हालांकि इसी उत्तेजना में अंपायर के फैसले पर अंगुली उठाना केरन पोलार्ड को भारी पड़ गया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में रविवार को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करने पर मुम्बई इंडियंस टीम के बल्लेबाज पोलार्ड पर मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा बतौर जुर्माना लगाया गया है।

वाइड बॉल नहीं दिए जाने से हो गए नाराज
गौरतलब है कि एक बेहद रोमांचक और विवादास्पद मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने राजीव गांधी स्टेडियम में सुपर किंग्स को एक रन से हराते हुए चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया। पोलार्ड ने इस मैच में नाबाद 41 रन बनाए थे। हुआ कुछ यूं था कि पोलार्ड अंतिम ओवर में अंपायर नितिन मेनन द्वारा दो गेंदों पर वाइड न दिए जाने पर नाराज हो गए। इसे जाहिर करने के लिए पोलार्ड ने ड्वायन ब्रावो के ओवर में स्टम्प्स से काफी दूर वाइड लाइन के पास जाकर स्टांस लिया।

मैंच के बाद आयोजन समिति ने लिया फैसला
इस पर मैदान में मौजूद दोनों अंपायरों मेनन और इयान गाउल्ड ने पोलार्ड से बात की थी। इसके बाद कहीं पोलार्ड अपने सामान्य स्टांस में गए थे। मुम्बई ने इस मैच में सात विकेट पर 148 रन बनाए। मैच के बाद आयोजन समिति ने एक बयान जारी कर पोलार्ड पर जुर्माना लगाने की पुष्टि की। बयान में हालांकि पोलार्ड की किसी गलती का उल्लेख नहीं है। पोलार्ड ने इस फैसले को स्वीकार कर लिया इस कारण इस किसी प्रकार की सुनवाई की जरूरत भी महसूस नहीं हुई।

अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करने पर पोलार्ड पर मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा बतौर जुर्माना लगा।
नितिन मेनन की दो गेंदों को वाइड न दिए जाने पर नाराज हो गए थे अंपायर से।
नाराजगी जाहिर करने के लिए पोलार्ड ने स्टम्प्स से काफी दूर वाइड लाइन के पास जाकर लिया स्टांस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed