पीएम इमरान बोले- ग्वादर हमला पाक की समृद्धि को रोकने की कोशिश, हमले में एक नौसैनिक की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के ग्वादर शहर में पंचतारा होटल पर्ल कॉन्टिनेंटल में शनिवार शाम हुए बंदूकधारियों के हमले में कुल आठ लोग मारे गए। इनमें से तीन हमलावरों और एक होटल सुरक्षाकर्मी के मारे जाने की पुष्टि शनिवार को हो गई थी। मगर, होटल की तलाशी में तीन अन्य लोगों के शव भी बरामद हुए। मुठभेड़ में शामिल एक नौसैनिक की भी मौत हुई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने होटल पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।

सुरक्षा बलों को तलाशी में एक्सप्लोसिव डिवाइस भी मिला, जिसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया। अत्याधुनिक हथियारों से लैस बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के तीन हमलावर मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को मारकर होटल में दाखिल हुए थे। इसके बाद उन्होंने भीतर फायरिंग शुरू कर दी। रमजान के महीने में होटल में भीड़भाड़ नहीं होने के कारण ज्यादा लोग हमले के शिकार नहीं हुए। हमलावरों की फायरिंग से सुरक्षाकर्मी समेत कुल चार होटलकर्मी मारे गए।

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर शहर स्थित पांच सितारा होटल पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। इमरान ने इसके साथ ही कहा कि ग्वादर में इस तरह का हमला हमारी आर्थिक परियोजनाओं और समृद्धि में रुकावट डालने के लिए किया जा रहा है। सरकार ऐसे मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने देगी।

बताते चलें कि ग्वादर बंदरगाह चीन की सीपीईसी (चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा) परियोजना का मुख्य हिस्सा है। 50 अरब डॉलर की अपनी इस महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत चीन बलूचिस्तान में काफी निवेश कर रहा है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने भी होटल में हुए हमले की निंदा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed