कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर बोला झूठ, अब बीजेपी लाई Rahulies

नई दिल्ली। अभी 24 घंटे ही बीते थे, जब कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम की जुमलेबाजी और झूठ बोलने की प्रवृत्ति देखते हुए अंग्रेजी डिक्शनरी ऑक्सफोर्ड ने ‘Modilie’ शब्द अपने कोश में शामिल किया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक वेबपेज की फोटो-लिंक भी अपनी ट्वीट के साथ शेयर किया था। हालांकि एक दिन बीतते-बीतते एक बार फिर सिद्ध हो गया है कि उन्होंने न सिर्फ झूठ बोला, बल्कि एक ख्याति प्राप्त शब्दकोश को बदनाम भी किया। खुद ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से कहा है कि ऐसा कोई शब्द अस्तित्व में ही नहीं है।

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने जारी किया खंडन
ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए ट्वीट किया है, ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि Modilie शब्द की एंट्री दिखाती इमे्ज फर्जी है और ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज के किसी भी संस्करण में ऐसा शब्द कभी अस्तित्व में ही नहीं रहा है।’ गौरतलब है कि बुधवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज में नए शब्द को शामिल करता पेज दिखाया गया था। इस पेज पर Modilie लिखा हुआ था।

अब हो रही है कांग्रेस अध्यक्ष की फजीहत
हालांकि अभी तक यह साबित नहीं हो सका है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह ट्वीट खुद भेजा था या उनकी सोशल मीडिया टीम के किसी सदस्य ने उनके टि्वटर हैंडल का इस्तेमाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फर्जी ट्वीट भेजा। जाहिर है अब बीजेपी ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज की इस ट्वीट को प्रचारित कर कांग्रेस अध्यक्ष को झूठा करार देना शुरू कर दिया है। खुद बीजेपी मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा है Slapped। साथ ही अन्य बीजेपी नेता भी Rahulies शब्द के साथ उनका सीशोल मीडिया पर मजाक उड़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed