सोनू निगम ने ठुकराया राजनीति करने का ऑफर, जानें उन्होंने क्या कहा



मुंबई। राजनीति-समाज समेत अन्य मसलों पर अपनी बेबाक राय रखने वाले गायक सोनू निगम फिलहाल राजनीति में आने के लिए तैयार नहीं हैं. गौरतलब है कि इसके पहले सोनू ने विवादों के केंद्र बने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय दी है. चाहे सार्वजनिक जगहों पर राष्ट्र गान के दौरान खड़े होने की बात हो, मीटू अभियान हो या फिर लाउड स्पीकर पर अजान की बात हो.

सिर्फ राजनीति ही नहीं सोनू ने सामाजिक मुद्दों में भी काफी रुचि ली है. इससे पहले वे ट्रांसजेंडर समूह के लिए समर्थन समेत आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के खातिर धन इकट्ठा करने लिए चैरिटी कन्सर्ट भी कर चुके हैं. इसके अलावा यूनीसेफ के एक चैरिटी प्रोजक्ट में भी वह शामिल होते रहे हैं. भारत में कुपोषण को दूर करने की दिशा में भी सोनू ने काफी काम किया है और इस तरह की और भी कई सामाजिक कार्यो में सोनू शामिल रह चुके हैं.

आने वाले समय में राजनीति में आने के सवाल पर सोनू ने बताया, ‘मैं फिलहाल राजनीति के लिए तैयार नहीं हूं. मुझे इसके लिए एक प्रस्ताव भी आया था जिसे मैंने मना कर दिया.’ हालांकि सोनू ने यह नहीं बताया कि उन्हें किस राजनैतिक दल ने प्रस्ताव दिया था. गौरतलब है कि सोनू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज के लिए ‘श्याम के रोगन रेले’ गीत को अपनी आवाज दी.

जब उनसे यह पूछा गया गया कि प्रधानमंत्री पर आधारित होने की वजह से क्या इस प्रोजेक्ट को लेकर उन पर दवाब था? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा भी नहीं था. उन्होंने इस कविता को बिल्कुल वैसे ही गाया जैसे कि वह दूसरे किसी गाने को गाते हैं. पिछले महीने ही सोनू अपने 18वें अमेरिकन म्यूजिकल टूर पूरा करके लौटे हैं. सोनू को ऐसा लगता है कि वक्त के साथ-साथ दर्शकों और उनकी पसंद में भी बदलाव आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed