राष्ट्रगान का अपमान करने पर बेंगलुरू के सिनेमा हॉल में युवक को पीटा

बेंगलुरू। यहां के एक सिनेमा हॉल में 29 वर्षीय एक युवक की भीड़ ने पिटाई कर दी और राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। एक ट्विटर पोस्ट में जितिन ने अपनी पीड़ा बयां की।

संजयनगर के रहने वाले इस युवक ने बताया कि वह आईनॉक्स फिल्म थिएटर में मूवी देखने के लिए गया था। वहां राष्ट्रगान के दौरान वह अपनी सीट पर बैठा रहा, जिसके बाद भीड़ ने उस पर हमला कर दिया। उसके चेहरे पर कई वार करने के साथ ही बदमाशों ने भीड़ को भी उकसाया।

पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा कि मेरे सामने खड़े बदमाशों ने लड़ाई शुरू कर दी क्योंकि मैं राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुआ। मूवी हॉल के प्रबंधक ने घटना पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई और पुलिस ने भी भीड़ को छोड़कर मुझे गिरफ्तार कर लिया।

जितिन के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि जितिन के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था, जिसके अनुसार उसने राष्ट्रगान बजने के दौरान अपशब्द कहे थे।

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट के पहले के आदेश के अनुसार, अगर सिनेमा हॉल के अंदर राष्ट्रगान चलाया जा रहा है, तो खड़े होना अनिवार्य नहीं है। इसके बावजूद इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed