स्मृति ईरानी के करीबी नेता की हत्या, अंत्येष्टि में शामिल होने को अमेठी रवाना हुई भाजपा नेता

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कई जगहों पर चुनावी रंजिशें निकाली जा रही हैं। पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता की हत्या के बाद अब अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि अमेठी के गौरीगंज के जामों ब्लॉक के बरौलिया ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को अज्ञात बदमाशों ने उस वक्त गोली मार दी जब वह अपने घर के बाहर सो रहे थे।

गोली लगने से घायल अवस्था में सुरेंद्र सिंह को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त सुरेंद्र ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्टमार्टम लखनऊ के केजीएमयू में तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। जिसके बाद परिजन शव लेकर अमेठी रवाना हो गए।

घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। कई संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वारदात की जानकारी मिलते ही अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए स्मृति ईरानी दिल्ली से अमेठी के लिए रवाना हो गई थीं। पूर्व प्रधान के पुत्र ने कहा कि मेरे पिता भाजपा नेता स्मृति ईरानी के करीबी थे और लोकसभा चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी निभा रहे थे। जीत के लिए विजय यात्रा निकाली जा रही थी।

ये बात कांग्रेस नेताओं को अच्छी नहीं लगी। शायद इसीलिए उनकी हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद बदमाशों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है।
घटना की जांच पुलिस चुनावी रंजिश से जोड़कर कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed