अच्छी खबर : रेलवे ने की 75 समर स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा

Railway Announces

नई दिल्ली। गर्मी की छुट्टियों के चलते ट्रेनों में पैर रखने की जगह भी नहीं है। लिहाजा, इसे देखते हुए रेलवे ने हर साल की तरह इस बार भी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। उत्तर रेलवे ने अहम रूटों पर 75 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है।

जम्मू, बिहार, महाराष्ट्र, यूपी, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों के यात्री समर स्पेशल ट्रनों का लाभ उठा सकते हैं। अधिकतर ट्रेनें साप्ताहिक तो कुछ सप्ताह में दो या तीन दिन चलेंगी। अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे के पूछताछ नंबर 139 पर भी संपर्क कर सकते हैं या www.enquiry.indianrail.gov.in पर भी विजिट सकते हैं।

इंडियन रेलवे ने समर स्‍पेशल ट्रेनों की सूची जारी की है, जिसमें ट्रेन के स्‍टॉपेज, किस स्‍टेशन से किस स्‍टेशन के बीच ट्रेन चलेगी, समयसारिणी, सप्‍ताह में फेरे, किन कोच में सीट खाली है आदि का विवरण दिया है।

उत्तर रेलवे रेलवे ने कहा है कि यात्री जल्‍द से जल्‍द अपना ट्रेन टिकट बुक करा लें। टिकट बुकिंग के समय इस बात का ध्‍यान रखें कि वह वैध रेलवे काउंटर या अधिकृत टिकट एजेंट से खरीदा गया हो। यात्री टिकट बुकिंग में किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए गैरअधिकृत रेलवे एजेंट का सहारा न लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed